News

लोकायुक्त को ऑफिस के अंदर ही शख्‍स ने मारा चाकू |

56Views

कर्नाटक के लोकायुक्त जस्टिस विश्वनाथ शेट्टी को एक शख्स ने बुधवार को उनके ऑफिस के अंदर ही चाकू मार दिया. बताया जा रहा है कि लोकायुक्त बेंगलुरु स्थित अपने कार्यालय में बैठ हुए थे कि तभी अचानक एक शख्स आया और उसने उन पर चाकू से हमला कर दिया. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो सुरक्षा घेरे तो तोड़ते हुए शख्स जैसे ही कार्यालय में घुसा और विश्वनाथ शेट्टी पर 3 बार वार किया, जिसके बाद वह जमीन पर गिर गए. आरोपी का नाम तेजस शर्मा बताया जा रहा है. हमले की वजह अभी पता नहीं चल सकी है.

आरोपी शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि तेजस शर्मा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. उससे पूछताछ की जा रही है कि आखिरकार उसने लोकायुक्त पर चाकू से वार क्यों किया. लोकयुक्त कार्यालय में सुरक्षा में हुई इतनी बड़ी चूक और जस्टिस पर हमले की जानकारी मिलने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी उनका हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे. साथ ही उन्होंने आरोपी शख्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

कर्नाटक के गृहमंत्री आर. रामलिंगा रेड्डी ने इस मामले पर मीडिया से बातचीच करते हुए कहा, ‘हमें अभी इस बात की जानकारी नहीं हो पाई है कि आखिरकार उस शख्स ने ऐसा क्यों किया.’ उन्होंने यह भी कहा, ‘हमें अभी तक इस बात की जानकारी नहीं हो पाई है कि आखिरकार उस शख्स को लोकायुक्त ने मिलने का समय दिया भी था या नहीं. उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं, जिसके बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जाएगा. रेड्डी ने पत्रकारों से कहा, “मैंने (पुलिस कमिश्नर) टी. सुनील कुमार से बात की है और उन्होंने मुझे बताया कि उन्हें (शेट्टी को) एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. मुझे बताया गया है कि वह खतरे से बाहर हैं.”

रिपोर्ट के मुताबिक जस्टिस विश्वनाथ शेट्टी पर प्रहार करने वाले तेजस शर्मा पर पहले भी कई तरह के आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस ने आरोपी तेजस को हिरासत में लेकर कार्यालय के सीसीटीवी फुटेज देख रही है ताकि कार्रवाई की प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जा सके

Mehul Rahangdale
the authorMehul Rahangdale
Editor

Leave a Reply