Fashion

नैचुरल मेकप है पसंद तो लिपस्टिक की जगह इस्तेमाल करें ये चीजें

लिपस्टिक की जगह क्रेयॉन, बॉम, लाइनर और स्टेन का गर्ल्स कर रही हैं ज्यादा इस्तेमाल.

124Views

लिपस्टिक लगाने से लिप्स खूबसूरत तो दिखते हैं,लेकिन नैचुरल नहीं लगते. इन दिनों नैचुरल मेकअप ट्रेंड में हैं. ऐसे में लिपस्टिक की जगह क्रेयॉन, लिप लाइनर जैसे लिप प्रोडक्ट्स ज्यादा इस्तेमाल किए जा रहे हैं. जो नैचुरल लुक के साथ ही लिप्स को लंबे समय तक मॉइश्चराइज़ रखने के लिए भी बेस्ट होते हैं.

लिप क्रेयॉन / Lip Crayon

लिप्स को स्मूद लुक देने के लिए क्रेयॉन बेस्ट आॅप्शन हैं. ये कई कलर्स में मार्केट में अवेलेबल हैं. इसे लगाना बहुत ही आसान होता है, जो गर्ल मेकअप फ्रैंडली नहीं हैं वे भी इन्हें आसानी से लगा सकती हैं. ये मैट और ग्लॉस दोनों फिनिश में अवेलेबल हैं.

लिप बाम / Lip balm

लिप्स की नमी बरकरार रखने के लिए उन पर लिप बाम या लिप ग्लॉस लगाना अच्छा होता है. ये मास्क की तरह लिप्स को प्रोटेक्ट करते हैं. इससे पूरे दिन लिप्स फ्रेश नजर आते हैं और उनकी नैचुरल ब्यूटी भी बनी रहती है. ये लिप्स पर मॉइश्चराइजर की तरह काम करते हैं.

लिप लाइनर / Lip Liner

होठों के शेप को उभारने और अट्रैक्टिव लुक देने के लिए लिप लाइनर का इस्तेमाल किया जा रहा है. लिपग्लॉस या लिपस्टिक लगाने से पहले होठों पर लिप लाइनर लगाया जाए तो इनकी खूबसूरती आैर भी बढ़ जाती है. इनमें भी कई कलर्स मार्केट में अवेलेबल हैं.

लिप स्टेन / Lip Stain

लंबे समय के लिए मेकअप करना है तो लिप स्टेन का यूज करना चाहिए. ये ना तो लिपस्टिक की तरह फैलता है और ना ही चिपचिपा होता है. होठों पर लिप बाप लगाने के बाद इसे लगाएं, जिससे ये स्किन को ड्राय ना करें. इन्हें निकालने के लिए रिमूवर का यूज करें.

Leave a Reply