NewsSports

खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से

55Views

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में मुंबई इंडियंस का अब तक प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। टीम पांच में से चार मैच गंवा चुकी है। मंगलवार को टीम का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेले जाने वाले इस मैच में मेजबान टीम के सामने खोयी लय हासिल करके जीत की राह पर लौटने की कड़ी चुनौती होगी।

मुंबई को शुरुआती तीन मैचों में लगातार हार झेलनी पड़ी थी जिसके बाद उसने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया। राजस्थान रॉयल्स ने हालांकि रविवार को उसे आखिरी ओवर में तीन विकेट से हराकर दबाव में डाल दिया।

मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने अभी तक सभी मैचों में रन बनाए है और इस सत्र में 200 रन पूरे करने से सिर्फ चार रन पीछे हैं। रोहित शर्मा आरसीबी के खिलाफ 94 रन के अलावा किसी मैच में अच्छी पारी नहीं खेल सके हैं जिससे मुंबई के प्रदर्शन का ग्राफ गिरा है। उन्हें मंगलवार के मैच में अपने करिश्माई कप्तान से अच्छी पारी की उम्मीद होगी।

प्लेऑफ चरण से पहले अब नौ मैच ही बाकी हैं लिहाजा मुंबई को कम से कम सात जीतने होंगे और उसके लिए शुरुआत सनराइजर्स के खिलाफ मैच से ही करनी होगी

दूसरी ओर लगातार हार के बाद सनराइजर्स भी शीर्ष स्थान से खिसक गए हैं और उनकी नजरें भी फिर नंबर वन पर लौटने पर लगी होंगी। मुंबई की चिंता का सबब वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड की खराब फॉर्म भी है जो पांच मैचों में 54 रन ही बना सके हैं। इस मैच में उन्हें बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

हार्दिक और क्रुणाल पंड्या भी बल्ले के जौहर नहीं दिखा सके हैं। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह , मुस्ताफिजूर रहमान ने प्रभावित किया लेकिन मिशेल मैक्लेनगन महंगे साबित हुए। पंड्या भाइयों ने गेंद से भी निराश किया।

सनराइजर्स ने शुरुआत लगातार तीन जीत के साथ की लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नै सुपर किंग्स ने उसे हराकर अंकतालिका में नीचे खिसका दिया। कप्तान केन विलियमसन शानदार फॉर्म में है और पांच मैचों में 230 रन बना चुके हैं। शिखर धवन समेत बाकी बल्लेबाजों से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका है। ऋधिमान साहा ने अभी तक सिर्फ 62 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार प्रभावी रहे हैं लेकिन बाकी गेंदबाजों को भी उनका साथ देना होगा।

Mehul Rahangdale
the authorMehul Rahangdale
Editor

Leave a Reply